Article Post

सोमवार, 14 जनवरी 2019

जीमेल में नाॅन-जीमेल अकाउंट ऐड करना | How to add non-gmail account

जीमेल एप्स जीमेल अकाउंटस के साथ अच्छे तरीके से काम करती है किंतु यह इसमें ज्यादा काम भी कर सकता है। आप Familiar gmail app  के अंदर yahoo / hotmail जैसे अन्य मेल अकाउटस भी उपयोग कर सकते है। जीमेल का सर्च फीचर अन्य जीमेल अकाउंट के साथ भी काम करता है। यदि आपके पास कोई नाॅन-जीमेल अकउंट है तो उसे इनमें ऐड करना बड़ा आसान है -Gmail open करें ।> मेन्यू को खोलने के लिए बायी ओर से अंदर की ओर स्वाइप करें > अपने नाम के दायीं ओर डाउन ऐरो आइकन टच करें > add account  पर 

Gmail-non-account

टैप करें > नाॅन जीमेल अकाउंट ऐड करने के लिए personal (IMAP/POP) टैप करें स्क्रीन पर आने वाले स्टेप्स पर चलें अकाउंट के बीच तेजी से स्वाइप करने के लिए मेन्यू दिखने के लिए बायीं ओर से अंदर की ओर स्वाइप करें और जो profile icon  उपयोग करना हो उस पर टैप करें। 

अपने सभी अकाउंट्स एक स्ट्रीम में देखना

अब आपके सभी अकाउंट्स एक ही एप में है तो आप अपने उन सभी ईमेल्स को एक ही स्ट्रीम में देखने के लिए उनके इनबाॅक्सेज को मर्ज कर सकते है। जीमेल या कोई अन्य जैसे ही आपके मल्टीपल अकाउंट हो जाएं और एप में ऐड हो जाएं तो मेन्यू में all inboxes देखना चाहिएं। तो अब अपने सभी ईमेल्स को एक स्ट्रीम में देखने के लिए इस पर टैप करें। यदि किसी एक अकेले अकाउंट पर वापिस जाना हो तो inbox पर टैप करें या जिस प्रोफाइल को देखना हो उस पर टैप करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

In Feed