Article Post

सोमवार, 7 जनवरी 2019

How to Android Phone Ram increase |एड्रायड फोन में रैम कैसे बढाएं

आप जानते है कि रैम का अर्थ है रैनडम मेमरी यह स्मार्ट डिवाइस में मौजूद यह मेमोरी उसे तेज चलाने में मदद करती है। किसी स्मार्ट डिवाइस की फुल स्विचिंग स्पीड भी रैम और उसके प्रोसेसर पर निर्भर करती है आजकल एंड्रायड डिवाइस में 2 जीबी से 4 जीबी तक की रैम दी जाती है। किंतु काम का बोझ बढने पर यह कम पडती है औऱऱ डिवाइस धीरे काम करती है किंतु आप निम्न तरीके से रैम को बढ़ाकर एंडायड डिवाइस की रफ्तार बढ़ा सकते है।

एसडी कार्ड उपयोग कर रैम बढ़ाएं

Android Ram
Android Ram

 

यह प्रभावशाली तरीका एंडायड डिवाइस के लिए बेहतर रैम बढ़ा सकता है इसके लिए एक थर्ड पार्टी एप्लीकेशन की जरूरत पड़ती है जो आपके एंड्रायड रैम को मेमोरी कार्ड की मेमरी से जो़डकर फोन मेमोरी को बढा देता है।
  1. आपके पास एड्रायड डिवाइस है तो उस रूट करने के लिए यहां जाएं।
  2. अब आपको एक थर्ड पार्टी एप Roehsoft Ram Expander की जररूरत पडेगी जिसे यहां से प्लेस्टोर के जरिए खरीदा जा सकता है यह आप चाहे तो इसे निशुल्क पाने का रास्ता ढूंढ सकते है।
  3. आप एप लांच करे तो सबसे पहले आपको एप सुपरयूजर एक्सेस मिलेगी।
  4. अब जो मेमोरी साइज सेट करना हो उसे सिलेक्ट कर डिवाइस के लिए swipe file बनाएं।
  5. वहां दिए swap active बटन को क्लिक कर स्वैप फाइल को एक्टिव करें
  6. अब आपकी रैम बढ जाएगी औऱ डिवाइस की स्पीड भी इस तरीके से एड्रायड डिवाइस की रैम को बढा सकते है जिस कोई आम यूजर भी आसानी से कर सकता है। 

होम वाई-फाई से एड्रायड डिवाइस अनलाॅक करना 

आमतौर पर हर यूजर अपनी प्राइवेसी को सुनिश्चित करने के लिए डिवाइस में पासवर्ड या पैटरर्न आदि सुरक्षा उपाय अपनाते है। किंतु इनमे समय भी लगता है। और बोरियत भी किंतु आफ चाहें तो अपने घर पर ही एड्राय को अनलाॅक कर सकते है। इससे आप निर्देष्ट वाई-फाई या ब्लूटूथ नेटवर्क से कनेक्ट होने पर लाॅक स्क्रीन को स्किप कर पाएगे। इसका तररीका बेहद ही सरल है जो हैई पैटर्न एवं पासवर्ड को अनलाॅक कर सकता है।

  • सबसे पहले Skip Lock App download करें
  • अब उन एप को ओपन करेंगे आपको अपने आस-पास से सभी नेटवर्क दिखाई देगे।
  • एप में स्किप लाॅंक आॅप्शन को enable करें
  • वहां open setting दिया होगा, यहां से इच्छानुसारर setting को चुने या unlocking method करे। आप चाहें तो वाई-फाई या ब्लूटूथ के माधय्म से अनलाॅलिंग के दोनो ही तरीकाे को सिलेक्ट  कर सकते है।
  • अब अपनी अनलाॅकिंग लिस्ट में add a network करे जिससे जुडकर आपकी लाॅक स्क्रीन डिसेबल हो जाएगी अब हर बार जब आप इस नेटवर्क से कनेक्ट होगें तो अब आफका एंड्रायड Dactivete हो जाएगा और आफ अपने एड्रायड को बिना अनलाॅक किये बार-बार चला सकेगे।

  स्मार्टफोन के ब्लूटूथ से पीसी को लाॅक या अनलाॅक करें (How to smartphone to pc  lock and unlock through bluetooth)

आमतौर पर हमारे विंडोज पीसी में सिक्यूरिटी के नाम पर पासवर्ड स्क्रीन ही होती है और जब उसे खोज कर काम करने लगते है तो वह बचाने के लिए आप ऐसे में पीसी को गलत हाथो में जाने से बचाने के लिए आप अपने कंप्यूटर में किसी ब्लूटूथ मोबाइल को इस्तेमाल कर सकते है। जब कि डिवाइस अपने पीसी ब्लूटूथ की रेजं में है तब तक पीसी अनलाॅक रहेगा औऱ डिवाइस के रेज से बाहर होते ही अपने आप लाॅंक हो जाएगा। तरीका वास्तव में थर्ड पार्टी साॅफ्टवेयर पर निर्भर करता है जो कि आपके पीसी व मोबाइल के बीच ब्लूटूथ कर सुरक्षित पेयरिंग करता है औऱ आपके कंप्यूटर को सुरक्षित रखता है। इसके लिए निम्न स्टेप्स का पालन करें:-

  1. सबसे पहले अपने विडोंज पीसी में BtProximity Program को डाउनलोड व इंस्टाॅल करें।
  2. एप को इंस्टाॅल करे तो सिस्टम ट्रे परर आपको एक आइकन बनता दिखाई देगा
  3. अब सिस्टम ट्रे पर BtProximity आइकन पर राइट क्लिक करेरं औऱ configure सिलेक्ट करें।
  4. अब एक काॅन्फीगुरेशन स्क्रीन डिस्पले होगी।
  5. अब ब्लूटूथ आइकन ट्रे पर राइट क्लिक कर अपने डिवाइल को कंप्यूटर से पेयर करें और add a bluetooth device सिलेक्ट करें।
  6. इसके बाद configure dialogue box मेंॆ अपनी इच्छानुसार सभी फील्ड सेट कने के बाद install button पर क्लिक करें जैसे कि tick on lock when divice go out of range ाआदि
  7. अब आपका कंप्यूटर ब्लूटूथ इनेबल मोबाइल से सुरक्षित हो गया है। औ आपकी उपस्थिति में ही एक्सेस किया जा सकेगा। कोई अन्य व्यक्ति उसे खोज नहीं पाएगा आपके विंडोज पीसी के लिए मोबाइल एक अतिरिक्त सिक्योरिटी की होगी।
  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

In Feed