Article Post

शुक्रवार, 8 फ़रवरी 2019

how to use facebook app search knowledge । फेसबुक एप का उपयोग कर आस-पास की जानकारी कैसे को खोजें

How to use facebook app search knowledge । फेसबुक एप का उपयोग कर आस-पास की जानकारी कैसे को खोजें के जरिये आप न केवल अपने दोस्तों से जुडें रहते है बल्कि फेसबुक आपके ट्रेवल गाइड के रूप में भी आपकी मदद करता है।

यदि आप अपने आस-पास में अच्छे होटल या रेस्टोरेंट तलाशाना चाहते है तो इसके "Nearby" फीचर का   उपयोग करें। ऐसा करने के लिए बायीं ओर दिये  Menu आइकन पर क्लिक करें, जिससे आफको "Nearby" का  आॅप्शन दिखेगा जि पर क्लिक करके आपको निकटवर्ती स्थानों का पता चलेगा। एप को आपको वर्तमान लोकेशन को एक्सेस करने की जरूरत न पड़े इसलिए "Location Acess" को इनेबल अवश्य करें। आप इसे सेटिंग्स मेें बदल भी सकते हैं।

जब आप 'Nearby' पर क्लिक करते है तो आपको मानचित्र सहित निकटवर्ती स्थानों की सूची मिलेगी जिन पर क्लिक करके आप विस्तृत जानकारी पर सकते हैं जैसे कि दूरी, समय, आदि आप व्यवसाय के आधार पर इन्हें फिल्टर भी कर सकेत हैं। ऐसा करने के लिए "Places Nearby" पर क्लिक करें जो आफको मानचित्र पर दिखेगे। यदि आप अन्य क्षेत्रों के स्थान खोजना चाहते है तो मानचित्र पर उस क्षेत्र का मानचित्र खोजकर आसानी से ऐसा कर सकते है।


विंडो के लिए क्रोम ब्राउजर में जावा रिक्रप्ट को ऐसे डिसेबल करें

चुंकि जाबा Script रिस्पाॅन्स देेने में ज्यादा समय लेता है इसलिए यूजर्स उस डिसेबल करना चाहते है। लोग प्राय: सर्फिग के दौरान एड आदि नहीं देखना चाहते और एड आदि जावा रिक्रप्ट पर ही चलते है। यदि विंडो पीसी के क्रोम ब्राउजर से जावा रिक्रप्ट को डिसेबल करना हो तो निम्न प्रक्रिया अफनानी होगी।


  • Chrome browser Open करें औऱ गूगल क्रोम के लिए Customize button पर क्लिक करें। Cropdown menu से setting को सिलेक्ट करें।
  • अब Chrome setting page ma show Advanced settings पर क्लिक करें।
  • Content Setting पर क्लिक करने पर एक New window Open होगी। यहाँ javascript को नेवीगेट करें औऱ do not allow any site to run javascript को सही टिकमार्क करें।
  • अब कियें गए बदलाव को सेव करने के लिए done पर क्लिक करें। ऐसा करते ही आपका ब्राउजर जावा स्क्रिप्ट को सपोर्ट नहीं करेगा।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

In Feed