Article Post

रविवार, 26 मई 2019

रिंगो एप Ringo App



रिंगो एप Ringo App


यह एक ऐसा एप है जो काफी कम कीमत पर आपको अंतरराष्ट्रीय काॅलिंग सुविधा प्रदान करता है। इसके द्वारा की गई काॅल की कीमत इतनी कम है कि आपको यह मुफ्त काॅल की तरह ही लगेगी। कंपन से मिली सूचना के अनुसार यह एप दुनिया भर के 16 देशों में उपलब्ध है कंपनी यह दावा करती है।


 कि इस एप से की गई काॅल से ग्राहक को कम स कम 90 % की बचत होती है। वे ग्राहक जो दिन भर अंतरराष्ट्रीय काॅल करने को इच्छुक होते है औऱ साथ ही भारी कीमत खर्च होने से परेशान भी है, यह रिंगो एप उन्ही लोगों के लिए बना है। अब चाहे कोई ग्राहक अपने परिवार वालो से या फिर बिजनेस मीटिंग के लिए घंटो इस एप से बात करे, उसे काॅल शुल्क काफी कम लगेगा। जैसा कि हम ने पहले भी बताया, रिंगो एप आपके मोबाइल के इंटरनेट डेटा या वाई-फाई डाटा को इस्तेमाल नहीं करता है



 यह केवल आपके फोन के नेटवर्क पर चलता है जैसे आप किसी को भी काॅल मिलाने के लिे इस्तेमाल करते है। यह खास एप आपके द्वारा मिलाए गए अंतराष्ट्रीय काॅल को अपने आप लोकल काॅल शुल्क दर में तब्दील कर देगा। इसके फलस्वरूप आपको अंतरराष्ट्रीय काॅल पर बात करते समय कम से कम 70% की बचत होगी। कंपनी ने बताया कि इस एप द्वारा खर्च हो रहे शुल्क की यदि वोडाफोन और एयरटेल के शुल्क दर से तुलना की जाए तो यह आपको अंतरराष्ट्रीय काॅल पर तकरीबन 70 % की बचत देता है।

  इसके साथ ही यह संख्या पर नजर डालें तो यदि आप रिंगो एप से अमेरिका में काॅल मिलाएंगे तो आपको 1.08 रू प्रति मिनट शुल्क लगेगा। इसके अलावा सिंगापुर, थायलैंड और मलेशिया का शुल्क 2.69 रू प्रति मिनट है।


एवरनोट स्कैनेबल एप

नोट-मेकिंग के लिए पाॅपुलर एप एवरनोट ने आईफोन और आईपैड डिवाइस के लिए स्कैनेबल एप लांच किया है। इस एप की मदद से आप बिजनेस कार्डस के अलावा, दूसरे अन्य डाॅक्यूमेंट्स को भी आसानी के स्कैन कर सकते है स्कैन करने के बाद आप एप की मदद से डाॅक्यूमेंट को क्लीन, क्राॅप आदि कर सकते हैं। स्कैन डाॅक्यूमेंट को यूजर्स एवरनोट अकाउंट, आईक्लाउड आदि से सेव कर सकते हैं यह फिर ईमेल या मैसेज के जरिए शेयर भी कर सकते है।



जिमन एप

देश में महिलाों व बच्चो के खिलाफ बढ़ रहे क्राइम को देखते हुए एक आइटी कंपनी ने एक नया मोबाइल एप्ल जिमन  लांच किया है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रमोद राव ने प्रेस कांफ्रेस में बताया, दिन-ब-दिन ब़ढ़ते अपराध को देखते हुए जिकाॅम इलेक्टाॅनक सिक्योरिटी सिस्टम  लिमिटे़ड ने अनुठा मोबाइल एप्लीकेशन बनाया है, जो 24 गुणा 7 रेस्पांस सर्विस उपलब्ध तो कराएगा ही साथ ही उनके परिजनों तक सूचना भी पहुंचाएगा।

एक प्रेस रिलीज में कंपनी ने दावा किया है कि इमरजेंसी के दौरान यूजर को इस एप्लीकेशन को एक्टिवेट करने के लिए अपने स्मार्ट फोन पर केवल पांच बार पावर बटन दबाना होगा औऱ मात्र 5 सेकेंड में यह एक्टिवेट हो जाएगा। इसके एक्टिवेट होते ही आपके इमरजेंसी कटैक्सटस को मदद की मांग के साथ अलर्ट मिलेगा। यहां तक की दुर्घटना के बाद जिमन एक इमरजेंसीी मैप भी उपलब्ध कराएगा जिसमे उस स्थल ने नजदीक मौजूद इमरजेंसी सर्विस भी बताएगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

In Feed