Article Post

शनिवार, 11 मई 2019

how to Java file cookie clean


जावा कैश को क्लीयर करना

कंप्यूटर इस्तेमाल करने वाले हम सभी लोग इंटरनेट कैश को समय-2 पर क्लीयर करते रहते हैं ताकि डिस्क स्पेस खाली हो और परफारमेंस सुधर सके।। लेकिन इंटरनेट आँप्शन के डिलीट फाइल आँप्शन में वेबसाइट के जावा प्रोग्राम में इस्तेमाल होने वाले कैश को डिलीट करने का विकल्प नहीं होता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि जावा कैश के कारण आपके सिस्टम का एक जीबी तक का स्पेस घिर सकता है।



 इन अस्थायी फाइल्स को डिलीट करने के लिए स्टार्ट बटन क्लिक करें औऱ फिर कंट्रोल पैनल में जाएं। बायीं ओर क्लासिक व्यू पर क्लिक करें औऱ फिर जावा Icon पर क्लिक् करें। विंडो के सबसे निचले हिस्से में दिए गए सेटिंग पर क्लिक करें औऱ फिर डिलीट फाइल्स पर दोनो आँप्शन को सिलेक्टेड रहने दे औऱ OK क्लिक करें कुछ ही क्षण में फाइल डिलीट हो जाएगी। how to Java file cookie clean


वेब पेज प्रिंट करना

अगर आपका वेब ब्राउजर वेब पेजेज को अच्छे ढंग से प्रिंट नहीं कर पाता है तो हम आपको इसका आसान उपाय बताते हैं। आप पेज का एक स्क्रीन ग्रैब बनाएं औऱ उसे इमेज एडिटर के जरिए प्रिंट कर ले। इसकी खासियत यह है कि आप इसे तभी प्रिंट कर सकते है, जब आप इसे स्क्रीन पर देखेगे। वेब पेजज को करेंट पोजिशन में रख कर आल्ट की पर उंगली रख कर अपने की बोर्ड पर प्रिंट स्क्रीन बटन को दबाएं। अब अपने इमेड एडिटिंग साॅफ्टवेयर पर स्विच करें। वहां पेज को पेस्ट करें औऱ उसका प्रिंट ले ले।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

In Feed