Article Post

शनिवार, 27 जुलाई 2019

डिसेबल करें Youtube AutoPlay Video फीचर | Disable video feature


डिसेबल करें Youtube AutoPlay फीचर | Disable video feature हिन्दी में




Youtube autoplay feature
Youtube autoplay feature



AutoPlay YouTube पर ऑटोप्ले फीचर से यह तय करना आसान हो जाता है कि आगे क्या देखना है। YouTube वीडियो देखने के बाद, हम स्वचालित रूप से आपके देखने के इतिहास के आधार पर एक अन्य संबंधित वीडियो चलाएंगे। यदि आप मोबाइल नेटवर्क से जुड़े हैं और 30 मिनट के लिए निष्क्रिय हो गए हैं तो ऑटोप्ले शुरू नहीं होगा।

यदि आप नहीं चाहते कि आपके पीसी पर Youtube video अपने आप प्ले हो तो कुछ ब्राउजर एक्सटेंशन की मदद से इस फीचर को रोका जा सकता हैं।


जैसे कि यदि आप क्रोम ब्राउजर उपयोग करते हैं। तो इसमे ऐड करने के लिए Stop/autoplay for youtube क्रोम एक्सटेंशन प्राप्त करें। आपको बता दें कि इसका इंस्टाॅलेशन पूरा होने पर ये काम करने लगते हैं। अब यदि क्रोम ब्राउजर से कोई भी यूट्यूब वीडियो ओपन करें तो वीडियो पूरा लोड हो जाने के बाद ही प्ले होगा।


यदि ओपेरा पर काम करते हो तो अपना ब्राउजर ओपन करें और  Preference पर Advanced टैब पर जाकर बायीं ओर के बाद पर Content section को फाइंड करें। Enable plugins only join demand को चेकमार्क करें और OK पर क्लिक करें।


यदि आप क्रोम ब्राउजर पर है, तो Address bar में chrome://chrome/setting/content टाइप कर एंटर दबाएं। इससे सेटिंग पेज दिखाई देने के बाद स्क्राॅल करें और Plug - ins section सेक्शन खोजें। इसके बाद आँप्शन को क्लिक टू प्ले से बदलें।

अब आप इन सभी सेटिंग के साथ ओपेरा या क्रोम में जब भी नया वीडियो ओपन करेंगे यह अपने आप लोड या प्ले नहीं होगा बल्कि इसके लिए आपको Big बटन पर क्लिक करना होगा। यदि फायरफाॅक्स पर काम करें तो Tubestop extension पेज पर जाएं और अपने ब्राउजर के लिए एक्सटेंशन को इंस्टाॅल करें। इंस्टाॅलेशन पूरा होने पर सभी प्रकार के वीडियोज तभी प्ले या लोड होगे जब आप Video स्क्रीन लिंक पर क्लिक करेगे।


 Disable auto video feature  hindi

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

In Feed