Article Post

शनिवार, 26 अक्तूबर 2019

ms word document translate - ms word में डाॅक्युमेंट को अनुवाद कैसे करें

आप माइक्रोसाफ्ट की फ्री आॅनलाइन सर्विस से किसी वर्ड डाॅक्युमेंट का विभिन्न भाषाओं में अनुवाद कर सकते है। हालांकि इस मशीन अनुवाद के परिणाम उतने संतोषजनक नहीं होते जितना कि मैनुअली करने पर किंतु भावार्थ को स्पष्ट करने के लिए अच्छा माध्यम है। आप review tab or click करें। अब ऊपर दिए विकल्प "Translate Document [English (US) to French (France)]" को चुने। यदि आफकी लक्षित भाषा वह नहीं है जो आप चाहते है तो चितिंत न हो।

Translate whole document
Translate whole document
डाॅक्युमेंट के टेक्स्ट पर आने वाली चेतावनी माइक्रोसाॅप्ट ट्रांसलेट सर्विस को अनइक्रिप्टि़ड भेज दी जाएगी। इसलिए इसे किसी निजी उद्ददेश्य से इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। केवल Send  पर click करें। अब भाषा विवरण के साथ डाॅक्यूमेंट के ट्रांसलेटर को दर्शाता एक वेब पेज लोड हो जाएगा। आप बीच में दिए ड्राॅयग्राम मीनू से विभिन्न भाषाओं को चुने औऱ उनके आगे Right pointing arrow को arrow को click करें। 
यह आपके डाॅक्यूमेंट को नई भाषा में अनुवाद कर देगा। इसका एक फायदा यह है कि यह मीनू के दाई ओर दिए आइकन को व्यू बदलने के लिए उपयोग किया जाता है जिससे कि आप दोनों वर्जन को साथ-साथ देख सके अब अनुवाद हुए टेक्स्ट को Select करें और इसे Clipboard की मदद से सही जगह पर काॅपी करें। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

In Feed